Home » , , » घर बैठ कर आर्टिकल्स,ब्लॉग या पोस्ट लिख कर पैसे कमाये earn money from home

घर बैठ कर आर्टिकल्स,ब्लॉग या पोस्ट लिख कर पैसे कमाये earn money from home

क्या आप आर्टिकल या पोस्ट लिखने की वेबसाइट देख रहे हैं ताकि आप ऑनलाइन पैसा कमाना शुरू कर सकें?
आप लिखने के सौखीन है या आप की हॉबी लिखने की है तो आपने हॉबी  को passion बनाये और ऑनलाइन पैसा कमाये .

आज मै आप को कुछ साईट के बारे में बताऊंगा जहा आप कुछ लिखकर पैसा कम सकते हैं ! आर्टिकल या पोस्ट राइटर को घर से काम करने का अवसर देता है। नौकरियां, जहां राइटर आर्टिकल लिख कर  पैसा कमा सकते हैं,

पैसे के लिए लेख लिखनाकर पैसे कम सकते है .शायद आप अपने स्वयं के कुछ आर्टिकल या पोस्ट  को ऑनलाइन प्रकाशित करने का प्रयास करना चाहते हैं और यह नहीं जानते कि कहां से शुरू करें।

अगर  आप एक राइटर या लेखक हैं और किसी ऐसे वेबसाइट या ऑनलाइन प्लेटफार्म की तलाश कर रहे है जहा आप अपने शब्दों को रख सके और पैसे कमाये तो आप इन वेबसाइट पर दल सकते है !

कई साइटें आपको आर्टिकल या पोस्ट लिखने  के लिए भुगतान करती है , लेकिन बहुत कम साइटें आपको वास्तव में अच्छी तरह से भुगतान करेंगी।मै आप को सही वेबसाइट के बारे में बताऊंगा !

ऑनलाइन लिखने और पैसे कमाने में सक्षम होना बहुत फायदेमंद हो सकता है। आप उन ग्राहकों या वेबसाइटों के साथ काम करना चुन सकते हैं जो आपकी सबसे अधिक रुचि रखते हैं।
आपको अपने  काम से आनंद भी मिलता है,तो आईये इन वेबसाइट को जानते है ,

१-paid for article.com


पैड फॉर आर्टिकल किसी भी तरह की आर्टिकल को ले लेता है बस वह सही हो क्यों की इस साईट पर आर्टिकल लिखने के बाद फोटो या प्रोवे फाइल अपलोड करवाता है ताकि वह सही हो और लोग उसे पढ़े !
आप किस केटेगरी पर पोस्ट या जो भी आप लिख रहे है उसके अनुसार और कितने शब्दों को लिखा राहे है उसके अनुसार आप को पैसा पे करेगी !
क्लिक हियर 

-Longreads


लोंग्रेड्स को अच्छी तरह से लिखी हुई  और अच्छी तरह से बताई गई हो और उन कहानियों का अनुसरण किया जा सके, जिन्हें खोजना आसन होऔर पाठकों के साथ पहचान कर सकते हैं कि संबंधित मानवीय अनुभव को चित्रित करें।

वे ब्लॉग पोस्ट, रीडिंग लिस्ट, लघु साक्षात्कार, व्यक्तिगत निबंध, संस्मरण, आलोचनात्मक निबंध, पुस्तक समीक्षा, खोजी परियोजनाएं और लंबी-अवधि की पत्रकारिता चाहते हैं।

आपकी सबमिशन किस श्रेणी में आती है, इसके आधार पर, यह 800 से 6,000 शब्दों के बीच हो सकता है। वे न्यूनतम $ 250 का भुगतान करते हैं और प्रति लेख $ 1,500 + तक।
क्लिक हियर

३- Michelle Pippin


मिशेल पिप्पिन छोटे व्यवसायों को अपने लाभ, प्रभाव, या प्रभाव को बढ़ाने में मदद करने के उद्देश्य से आर्टिकल या पोस्ट  ढूंढते  हैं। मिशेल पिपिन एक व्यापक दर्शकों को तेज और उच्च गुणवत्ता वाले व्यापार और विपणन सामग्री प्रदान करता है।

यदि आपके पास कुछ मूल काम हैं, एक महान विचार या व्यवसाय के लिए एक हैक, विपणन आला, यह विचार करने के लिए एक साइट हो सकती है।

जबकि साइट व्यापार में महिलाओं पर ध्यान केंद्रित करती है, यह लाभ, उद्यमशीलता के संसाधनों, विपणन और मामले के अध्ययन के लेखों के साथ-साथ व्यवसाय की दुनिया पर प्रासंगिक समाचारों पर भी एक समान मिश्रण प्रदान करती है।

साइट में बड़े दर्शक और व्यवसाय और विपणन से संबंधित सामग्री का विस्तृत मिश्रण है।
आपके लेखों को बहुत तकनीकी होने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि वे एक सहकर्मी की समीक्षा की गई पत्रिका के लिए तैयार किए जा रहे है ।

मिशेल आपसे शोध करने की उम्मीद करेगी और अगर यह उसके सदस्यों (केवल एक प्रिंट संस्करण) के सदस्यों तक पहुंचती है, तो आपको संभवतः एक बड़ा वेतन चेक प्राप्त होगा।
क्लिक हियर

४-Copyhackers


कॉपीहाकर स्टार्टअप्स, मार्केटर्स, फ्रीलांसरों और डिजाइनरों के लिए व्यावहारिक सामग्री में रुचि रखते हैं।
वे उन आर्टिकल या पोस्ट  की तलाश कर रहे हैं जो उन विषयों पर चर्चा करते हैं जिनमें व्यवसाय शुरू करना और बढ़ाना, जीवन शैली / धन के लिए स्वतंत्र होना, रूपांतरण कॉपी राइटिंग, यूएक्स और ए / बी परीक्षण, उत्पाद डिजाइन, अनुनय और मनोविज्ञान आदि शामिल हैं।

वे आर्टिकल  को गहराई से और पूरी तरह से शोध करने की उम्मीद करते हैं। वे शायद ही कभी 2,000 शब्दों से कम के लेखों को स्वीकार करते हैं और लेखों को पहले व्यक्ति की कहानी / खाता बनाने की सुविधा चाहते हैं।
क्लिक हियर

५-What Culture


वॉट कल्चर हर महीने दुनिया भर में लाखों उपयोगकर्ताओं को अपनी खबर, राय और मनोरंजन कवरेज प्रदान करता है।

यूके में स्थित एक ऑनलाइन पत्रिका के रूप में यह लोकप्रिय ज़ेगेटिस्ट को कवर करता है। प्रत्येक दिन दर्जनों लेखक फिल्म, संगीत, गेमिंग, खेल, टेलीविज़न पर लेख प्रकाशित करके पैसा कमा रहे हैं और अधिक से अधिक अपने पांच लाख से अधिक महीने के मजबूत दर्शकों के लिए।

योगदानकर्ताओं से हर एक सप्ताह में कई सौ लेख पोस्ट किए जाते हैं, जिनमें से कुछ आप समय-समय पर स्काई न्यूज, मेट्रो रेडियो, बीबीसी रेडियो, डबलिन एफएम और राष्ट्रीय समाचार पत्रों में देखेंगे।
क्लिक हियर

६-Photoshop Tutorials


वे फ़ोटोशॉप से ​​संबंधित ट्यूटोरियल की तलाश कर रहे हैं,आप जितना अच्छा समझा सके . और वे $ 70 से $ 300 प्रति स्वीकृत पोस्ट  पर कुछ भी भुगतान करते हैं, इस पर निर्भर करता है कि आप "त्वरित टिप" सबमिट करते हैं या पूर्ण ट्यूटोरियल।
क्लिक हियर

७- UX Booth


यूएक्स बूथ एक प्लेटफार्म  है जहा  उपयोगकर्ता अनुभव की बात बताता  है, और वे बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव बनाने के लिए अनुसंधान-समर्थित आर्टिकल  की तलाश कर रहे हैं।
वे लेखों को 1,200 - 1,800 शब्दों की सीमा में रहना पसंद करते हैं।
क्लिक हियर

८-Cracked


क्रेक मुख्य रूप से सूची प्रारूप में अजीब और चतुर आर्टिकल  की तलाश में है, और वे आर्टिकल  के प्रकार के आधार पर $ 60 - $ 200 प्रति लेख का भुगतान करते हैं।
क्लिक हियर

९-Tuts+ Code 


ये  वेब विकास से संबंधित किसी भी चीज़ के आर्टिकल  की तलाश कर रहे हैं; यह P.H.P, HTML5, CSS3 या बीच में कुछ भी हो सकता है।

वे एक ट्यूटोरियल के लिए $ 140 और एक नियमित ट्यूटोरियल के लिए $ 300 का भुगतान करते हैं।
क्लिक हियर

१०-Smashing Magazine


 स्मशिंग  पत्रिका वेब डिजाइन, ग्राफिक्स डिजाइन, यूएक्स डिजाइन, वर्डप्रेस या मोबाइल से संबंधित आर्टिकल  की तलाश करते  है, और वे $ 60 - $ 200 प्रति लेख का भुगतान करते हैं।
क्लिक हियर

११-A List Apart


ये  कोडिंग, डिजाइन, सामग्री रणनीति, उपयोगकर्ता अनुभव और मूल रूप से इंटरनेट उद्योग / व्यवसाय के बारे में आर्टिकल  स्वीकार करते हैं।

वे आर्टिकल  को 1,500 से 2,000 शब्दों के बीच पसंद करते हैं और वे प्रकाशन के एक महीने के भीतर $ 220 प्रति आर्टिकल  का भुगतान करते हैं।
क्लिक हियर

१२-Scotch 


स्कॉच वेब डिजाइन और विकास के बारे में आर्टिकल लेता  है। आर्टिकल  React, JavaScript, Node, Laravel, Angular, Python, Vue, CSS और अन्य वेब विकास संबंधी विषयों के बारे में हो सकते हैं।
वे प्रति लेख $ 160 का भुगतान करते है
क्लिक हियर

१३-Metro Parent 


मेट्रो पैरेंट पेरेंटिंग आर्टिकल्स  की तलाश में एक प्रमुख पेरेंटिंग प्रकाशन है। वे प्रति लेख $ 40 - $ 350 का भुगतान करते हैं और वे चाहते हैं कि सुविधाएँ 1,000 - 2,500 शब्दों के भीतर हों।

वे आपके लेख के प्रकाशन पर चेक के माध्यम से भुगतान करते हैं, प्रकाशन के महीने के पहले सप्ताह के भीतर।
क्लिक हियर

१४-Site-point 


साइटपॉइंट एक प्राधिकरण है जब यह वेब विकास की बात आती है, और वे HTML, C.S.S और SASS के बारे में गहराई से आर्टिकल्स  ढूंढते  रहे हैं।

वे लेखों के लिए $ 170 और ट्यूटोरियल के लिए $ 300 का भुगतान करते हैं, और वे अक्सर उन आर्टिकल्स  के लिए अधिक भुगतान करते हैं जो अधिक व्यापक हैं और उन्हें लगता है कि वे अच्छी तरह से  रीसर्च कर के लिखा गया है ।
क्लिक हियर

१५-Great escape


वे यात्रा के लिए भुगतान किए जाने के व्यवसाय के बारे में आर्टिकल्स लेते  हैं, चाहे वह लेखन, फोटोग्राफी, पर्यटन या अन्य माध्यमों से हो।

वे आर्टिकल्स  के प्रकार के आधार पर प्रति लेख $ 70 - $ 200 का भुगतान करते हैं।
क्लिक हियर

                             
facebookinstagram
                                                        

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें

please do not enter any spam link in the comments box.